instructions to be followed when going to Gym

जिम में त्वचा के संक्रमण(infection ) को रोकने में मदद के लिए त्वचा विशेषज्ञ निम्नलिखित युक्तियों की सलाह देते हैं:

ढीले-ढाले, नमी सोखने वाले कपड़े पहनें। यह आपकी त्वचा को खुष्क रखने में मदद करेगा और कीटाणुओं को बढ़ने से रोकेगा। अपने जिम के कपड़े पहनने के बाद उन्हें धोना न भूलें।

हमेशा जूते पहनें, खासकर पूल के आसपास और लॉकर रूम और शावर में। अपने जिम बैग में शॉवर शूज, फ्लिप-फ्लॉप या सैंडल की एक जोड़ी रखें। पब्लिक जिम में कभी भी नंगे पैर न चलें।

किसी भी कट को साफ और ढक कर रखें। जब तक आपका घाव ठीक नहीं हो जाता तब तक सौना, स्टीम रूम और हॉट टब के इस्तेमाल से बचें।

उपयोग करने से पहले और बाद में उपकरणों को कीटाणुरहित करें। कीटाणुनाशक वाइप्स या स्प्रे से उपकरण साफ करें। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए आपकी त्वचा और साझा सतहों के बीच एक बाधा जोड़ने पर विचार करें, जैसे कि एक तौलिया, जैसे कसरत बेंच और साइकिल सीट। जब योगा मैट जैसे अपने खुद के उपकरण मुहैया कराना संभव हो, तो जिम का इस्तेमाल करने के बजाय इसे घर से लाएं।

वर्कआउट करने के तुरंत बाद अपने हाथ धोएं या सैनिटाइज करें।

जितनी जल्दी हो सके स्नान करें। नहाने के बाद साफ कपड़े पहनें, जिसमें साफ मोजे और अंडरवियर शामिल हों। तौलिये और रेज़र सहित व्यक्तिगत देखभाल की वस्तुओं को कभी भी साझा न करें।

उपचार के बिना, त्वचा संक्रमण खराब हो सकता है। अपनी त्वचा पर नज़र रखें, और यदि आप किसी संक्रमण के लक्षण देखते हैं, जैसे दर्द या सूजन में वृद्धि, मवाद या लगातार लाली , तो एक योग्य त्वचा विशेषज्ञ को देखने के लिए नियुक्ति लें।

Comments

Popular posts from this blog

How I Prepared for MRCP SCE Dermatology

Pimples or Acne : Skin care tips from a Qualified Dermatologist.

Tips to get healthy strong shiny nails.